मेघ पोलिटिक्स की ये website मेघ भगत समाज मे राजनीतिक चेतना पैदा करने की एक कोशिश है ! इस से हम आपने मेघ समाज को बताना चाह्ते हैन की हमारा समाज आज राजनीतिक तोर पर भी काफी उचाइयान छु रह है !हम सभ को इस देश मे राजनीतिक शक्ति प्राप्त कर्ने की कोशिश करनी चाहिए ता की हमारे समाज की आर्थिक हालत मे सुधार आए! पंजाब में विधान सभा के चुनाव का बिगुल बज चूका है ! इस बार भी मेघ समाज को सभी राजनितिक पार्टिओं ने पार्टी टिकेट्स नहीं दी ! जालंधर वेस्ट विधान सभा क्षेत्र में सिवाए भारतीय जनता पार्टी व बहुजन समाज पार्टी के पुरे पंजाब में किसी और पार्टी ने टिकेट नहीं दिया ! अब सवाल ये उठता है कि मेघों को क्या करना चाहिए ? इस का सीधा सा जवाब ये है कि मेघ समाज को पंजाब में में आपनी शक्ति दिखने के लिए सभी आरक्षित सीटों पर खुद इलेक्शन लर्न चाहिए !महारथी वो होता है जो युद्ध में आपने हित के लिए लड़ता है ! मेघ समाज को आपने अस्तित्व के लिए इस बार ज़रूर कुछ करना चाहिए वर्ना आने वाली मेघ नस्लों को हम क्या जवाब देंगे ! भगत महासभा कि और से पूरा जोर लगाया जा रहा है कि मेघ समाज पंजाब में अजादाना तोर पर सभी रेसेर्वे हलकों पर आपने उमीदवार उतारे !

मेघवंश समाज के शूरवीरो जागो

Tuesday, December 27, 2011



पंजाब में विधान सभा के चुनाव का बिगुल बजते ही सभी समुदाय के लोगों में हलचल शुरू हो गई है ! राजनितिक शक्ति मेघ समाज की उन्नति के लिए अति ज़रूरी है ! इसी तरह से मेघ भगत समाज के लोग भी हाथ पैर मार रहे है परन्तु कोई खास सफलता दिखाई नहीं दे रही ! पंजाब में जालंधर वेस्ट से भगत चुनी लाल की बी जे पी की टिकेट तो पकी है ! कांग्रेस की टिकेट के लिए अमृतसर से सुरिंदर छिन्दा ही ज़िआदा कोशिश कर रहे हैं ! बाकी पंजाब में मेघ समाज की तरफ से कांग्रेस पार्टी की टिकेट  कोई सशक्त दावेदार नहीं है ! जालंधर वेस्ट से कुछ मेघ समाज के लोगों ने कांग्रेस का टिकेट तो apply  तो किया है पर वो मेघ समाज और आपने आप को दोखा ही दे ररहे हैं ! पठानकोट से मैडम आशा भगत दुआर भी कांग्रेस का टिकेट अपपल्य किया गया है ! श्री हरगोबिंदपुर रेसेर्वे से मेघ समाज की तरफ से नरिंदर सिंह भगत दुआरा अकाली दल बादल से टिकेट अपपल्य किया गया है. नरिंदर सिंह भगत भी एक सशक्त दावेदारों में आते हैं ! 
अब सवाल ये उठता है की अगर कोई भी पार्टी मेघ समाज की तरफ धिआन  नहीं देती तो मेघ समाज को क्या करना चाहिए !इसका सीधा जवाब येही है की मेघ भगत समाज को पंजाब में आपनी शक्ति का पर्दर्शन करना चाहिए और आपने उमीदवार उतरने चाहिए ! 

0 comments:

Post a Comment

Popular Posts