मेघ पोलिटिक्स की ये website मेघ भगत समाज मे राजनीतिक चेतना पैदा करने की एक कोशिश है ! इस से हम आपने मेघ समाज को बताना चाह्ते हैन की हमारा समाज आज राजनीतिक तोर पर भी काफी उचाइयान छु रह है !हम सभ को इस देश मे राजनीतिक शक्ति प्राप्त कर्ने की कोशिश करनी चाहिए ता की हमारे समाज की आर्थिक हालत मे सुधार आए! पंजाब में विधान सभा के चुनाव का बिगुल बज चूका है ! इस बार भी मेघ समाज को सभी राजनितिक पार्टिओं ने पार्टी टिकेट्स नहीं दी ! जालंधर वेस्ट विधान सभा क्षेत्र में सिवाए भारतीय जनता पार्टी व बहुजन समाज पार्टी के पुरे पंजाब में किसी और पार्टी ने टिकेट नहीं दिया ! अब सवाल ये उठता है कि मेघों को क्या करना चाहिए ? इस का सीधा सा जवाब ये है कि मेघ समाज को पंजाब में में आपनी शक्ति दिखने के लिए सभी आरक्षित सीटों पर खुद इलेक्शन लर्न चाहिए !महारथी वो होता है जो युद्ध में आपने हित के लिए लड़ता है ! मेघ समाज को आपने अस्तित्व के लिए इस बार ज़रूर कुछ करना चाहिए वर्ना आने वाली मेघ नस्लों को हम क्या जवाब देंगे ! भगत महासभा कि और से पूरा जोर लगाया जा रहा है कि मेघ समाज पंजाब में अजादाना तोर पर सभी रेसेर्वे हलकों पर आपने उमीदवार उतारे !

जालंधर वेस्ट में मेघ समाज क्या करे ! वर्तमान एम् एल ए उमीदवार दुआरा २००७ के चुनाव के बाद भगत महासभा के साथ किया धोखा

Wednesday, January 18, 2012


जालंधर वेस्ट में मेघ समाज क्या करे !
वर्तमान एम् एल ए उमीदवार दुआरा २००७ के चुनाव के बाद भगत महासभा के साथ किया धोखा 
सतगुरु कबीर परकाश उत्सव मेला कोअर्दिनशन कमेटी कि कोशिशों के सदका १९९८ में बड़ी मुश्कत के बाद सतगुरु कबीर परकाश उत्सव पंजाब सरकार दुआरा मनाया गया जिसमें वर्तमान उमीदवार ने हमारे साथ बोहुत बड़ा धोखा दिया ! उस प्रोग्राम को कुछ भाजपा पार्टी के लोगों से मिलकर आपने कब्ज़े में ले लिया ! सभी मंदिर सभा के विरोध के बावजूद इन्होंने आपनी मान्मानी की वो कार्यक्रम फ़ैल हो गया ! इस बात का सबूत आप २८ जून १९९८ के सभी अखबारों में देख सकते हो ! 
सरकार ने मेघ समाज को सतगुरु कबीर भवन के लिए जगा दी और पैसा भी दिया फिर मेघ समाज को इन्होने धोखा दिया जो ट्रस्ट बना उसमे आपने सभी रिश्तेदार दाल लिए जिनका सतगुरु कबीर की मूवमेंट के साथ दूर का भी संबंद नहीं था ! आज १५ साल बीत जाने के बाद भी उस भवन  पर "सतगुरु कबीर कोमिनिटी हाल नहीं लिखा गया ! उस भवन का मेघ समाज को कोई हिसाब किताब नहीं है ! 
         २००७ के चुनाव में फिर मेघ समाज ने इन लोगों पर विश्वाश किया ! भगत महासभा ने आपने साड़ी ताक़त इनको जिताने के लिए लगा दी ! विजय संपला जैसे लोगों को प्रेस कांफेरेंस के माद्यम से जवाब दिया की ये सीट मेघ समाज की है ! भगत महासभा ने इनको बिना शरत मदद की !  होटल शेखों ग्रांड में एक बोहुत बड़ा इक्कठ किया और ये इलेक्शन जीत गए ! इलेक्शन जितने के बाद दुसरे दिन से ही आपने नज़रें बदलनी शुरू कर दी १ भगत महासभा की कभी याद नहीं आयी हमारे सारे काम रुक गए ! हमे तबादला तक के लिए पैसे देने पड़े ! क्या ज़रुरत हैं ऐसे मेघ समाज के एम् एल ए का जो हमारे समाज के लिए कुछ नहीं कर सकता ! भगत महासभा ने इनके सपुत्र को मंत्री बनवाने के लिए बटाला में पंजाब लेवल का मेघ समेलन किये जिसमे हजारों की तादात में मेघ समाज पहुंचा मिडिया ने इस प्रोग्राम को काफी कवर किया ! आपने सपुत्र को कबिनेट रंक का मंत्री बनवा लिया उस वक़्त भी भगत महासभा की कभी याद नहीं आयी ! भगत महासभा दुआरा किये गए कामों की साड़ी सूचना आप २००७ के सभी अखबारों में देख सकता हो !
मोजूदा एम् एल ए दोआरा जिस तरह भगत महासभा से धोखा किया इससे ये बात बिल्कुत साफ़ हो जाती है की ऐसे लोगों को मेघ समाज को मुं  नहीं लगाना चाहिए  ताकि आने वाले समय में कोई नेता मेघ समाज को धोखा देने की हिम्मत न करे !


0 comments:

Post a Comment

Popular Posts